ladki se kya baat kare - लड़की से क्या बात करें। लड़कियों से बात कैसे करे।

 ladki se kya baat kare ( लड़की से क्या बात करें )




      हेल्लो दोस्तों आज हम एकबार फिर से आप सबको " तरीका ब्लॉग 1 "  में बहुत बहुत स्वगत है।



ladki se kya baat kare :-  कभी आप किसी लड़की से बातें करते है। किसी new लड़की से या कोई कॉमन फ्रेंड लडकी होती है और उससे बातें करते करते आपको उनके साथ साथ रहना अच्छा लगता लगता है।



Read also :- लड़कियों वाली बातें शायरी



आगे चल के आपको उससे प्यार हो गया और आप चाहते है वोह भी आपके life पार्टनर बन जाये  या आपकी girlfriend बन जाये। अब आप किसी से बातें कर रहे हो, तो लड़कियों को इम्प्रेस करना तो बनता ही है।



 अब ladkiyo को impress करना तो कोई आसान काम है नहीं। सबसे पहली बात जब भी आप किसी लड़की से बातें ( Ladki se baat karne ka tarika ) करते है, तो आप manner से बात करे आपके बोलने का style अच्छा होना चाहिए।



ladki se kya baat kare ( लड़की से क्या बात करें )



  लड़कियों से बात कैसे करे और क्या करें जब आप किसी भी लड़की से बातचीत करने के लिए आगे बढ़े,  तो एक बात का ख्याल रखे की कभी भी सवाल न पूछे। याद रहे कभी भी सवाल न पूछे। ladki se kya baat kare आइये जाने।



Read also :- लड़कियां ज्यादा क्या बात करती हैं



जब भी आप बातचीत करना शुरू करें कभी भी उसका इंटरव्यू न ले, अगर आप इस में फ़स गए तो निकलना बहुत मुश्किल है। ये सोचिये कितने लोग उससे ये सवाल करते है आप कहाँ से है ? क्या करती है ? कौन से स्कूल गयी थी ? कौन से कॉलेज में पढ़ती हो ? ये सवाल उनसे कितने लोगो ने पूछा होगा, हज़ारो बार और करीब हर लड़के  ने।


आपको ये सवाल ही नहीं पूछने है, इसका मतलब ये नहीं है की आपको कोई भी सवाल नहीं पूछे या ladki se kya baat kare इन सवालो को पूछने का एक तरीका है, जैसे की जानना है की वो कहाँ से है।



       तो ये कहे की आप तो साउथ इंडिया की लगती है, आप सही या गलत हो, वो लड़की आपको ये जरूर बता देगी की वो कहाँ से है, और शायद बात आगे बढ़ जाये जब वो पूछें की आप को ये कैसे लगा।



Read also :- लड़कियों से येसे बात करें




     आप भी बातें आगे बढ़ा सकते है वो किसी पुराने मित्र की याद दिलाती है, जो साउथ इंडिया से थी। इस तरह ये साबित हो जायेगा की आप के दोस्त भी है और वो आप में इंटरेस्ट भी लेने लगेगी।



 
ladki se kya baat kare ( लड़की से क्या बात करें )
ladki se kya baat kare ( लड़की से क्या बात करें )




     ladki se kya baat kare (लड़की से क्या बात करें) ये कोई नियम नहीं है पर जब आप ये करते है तो जयादा अच्छा है बजाये आप उससे एक सीधा सवाल कर दे की वो कहाँ से है।


 



बातचीत एक कनेक्शन की तरह है, ladki se kya baat kare ( लड़की से क्या बात करें ) आपको जयादा बात करने के लिए एक कनेक्शन बनाना पड़ता है।


 


Read also :- लड़की को कैसे पटाते हैं



तो लोग क्या बात करते है, आइए जानते हैं-

 


जो आपके जानकार लोगो में हो रहा है –  दोस्तों की कहानिया, शादी, अफेयर्स, आदि।


जो आपके साथ हो रहा है – आप क्या कर रहे है, कहाँ बिजी है, आपके अनुभव आदि।


जिस चीज़ से आप प्यार या नफरत करते है – आपके पालतू जानवर, किताबे, कहानियाँ, दोस्त, दुश्मन आदि।



       छोटी बातें ही हो सकती है, उन विषयो पर आप लम्बी बातचीत नहीं कर सकते है। आप किसी भी सिनेमा के बारे में कितनी बातचीत कर सकते है, ये बातें थोड़ी सी देर में ख़त्म हो जाती है।




Read also :- लड़कियों के लव लिए शायरी



आपके साथी को भी ये पसंद आना चाहिए, ये बातें है, जो आप दोनों को करनी चाहिए ।



     मुझे लगता है जब मैं कोई ऐसा कनेक्शन या सम्बन्ध बनाना चाहता हूँ, तो मैं किसी भी विषय जो मुझे अच्छा लगता है खुल के बातचीत करूंगा। मैं अपने काम के बारे में बात कर्रूँगा और बताऊंगा की मुझे कितनी ख़ुशी मिलती है वो करने में, मैं साईकिल चलने के बारे में बात कर्रूँगा की मुझे साईकिल चलने में कितना अच्छा लगता है।



       मैं पानी, बारिश, नदिया, नाव, पहाड़ के बारे में बात करूंगा और जाहिर कर्रूँगा की मुझे क्या अच्छा लगता है, मेरे अनुभव क्या है। 


 इस तरह आप जान सकते हैं कि लड़की से क्या बात करें जब आप किसी से बातें करें तो उन्हें अपने बारे में बतायें । जिस तरह  मैंने आप लोगो को बताया की मैं क्या बात करूंगा, आप भी लिख ले, निर्णय ले की आप क्या बात करेंगे, उसकी तैयारी करें और खुल के बात करें।


 


Read also :- लड़की को पटाने वाला शायरी



जब लोग अपने बारे में बातें करते है दूसरे उन्हें भरोसेमंद मानते है।

क्या आपने नोटिस किया की किस तरह ये सब विषय किसी तरह से उससे भी सम्बंधित है, आप जान सकते हैं।




 आप उससे जान सकते है की उसका टॅलेंट क्या है, वो किस में विलक्षण और प्रतिभाशाली है, वो कहाँ घूमी है, किस जगह जाना पसंद करती है।




 उसकी क्या चिंताए है, उसकी क्या आशाएं है, उसके क्या प्लान्स है, ये कितनी भी बातें हो सकती है। आप ने क्या धयान दिया के ये बातें मेरे लिए और उसके लिए कुछ मायने रखती है, ये कोई ऐसी ही बात नहीं है की शुरू और खत्म हो गयी, इन पार और रात दिन तक बातचीत कर सकते है।


 


        अगर मैं किसी साधारण लड़की से कारों के बारे, या फिर इन्गिश सिनेमा, या फिर रॉक म्यूजिक में बात करूँ, तो वो बोर हो जाएगी, पर अगर मैं कहूँ की मेरे पापा की एक फिएट गाडी थी और हम उसमे बहुत घूमे, वो गाडी मेरा भाई ले गया और हम पूरे दिन बारिश में घुमते रहे, इसलिए मुझे इस तरह की गड़िया बहुत पसंद है।



Read also :- प्रेमिका को खुश करने वाला शायरी



        या मैं इंग्लिश सिनेमा नहीं देखता था क्योकि मेरी इंग्लिश कमज़ोर थी, फिर मैं कॉलेज हॉस्टल में पूना गया और वहां कोई और सिनेमा चलता ही नहीं था फिर वही अच्छा लग्न लगा और आदत लग गयी।





      इन दोनों में से कौन से बातैं जयादा अच्छी है, सिर्फ गाडी या सिनेमा के बारें में बातचीत करना या फिर अपने को उससे जोड़ कर।


 

ladki se kya baat kare (लड़की से क्या बात करें) बातचीत कर मतलब है, लक्ष्य है कनेक्शन, सम्बन्ध बनाना, अगर आप ऐसा बातचीत करेंगे जैसे की मैं बता रहा हूँ तो आप किसी भी लड़की या लड़के से सम्बन्ध बना सकते है।




तो मुझे उम्मीद है कि दोस्तो आप किसी ladki se kya baat kare (लड़की से क्या बात करें) समझ में आ गया होगा। तो इसे sare जरूर करें।

Post a Comment

0 Comments